Powered By Blogger

Sunday, June 2, 2013

श्री निवास (न) है बोर्ड

क्रिकेट बोर्ड कुबेर महल है और इस श्री निवास में रहने वाला कुबेरपति है. इस कुबेर महल में जो हैं वह उससे बाहर नहीं हो सकते इसलिए लड़ने भिड़ने और उत्पात मचाने के बजाए बोर्ड के सदस्यों ने मामले को ठंडा करने के लिए बीच का दिखावा किया है .इनमें से लगता है कोई नहीं चाहता स्पॉट फिक्सिंग जैसे मामले को ईमानदारी से रोकने के प्रयास हों सब बस यही करते रहे कि बदनामी के छींटें यदि उड़े तो वह उनके दामन तक नहीं आये . 

बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को यह भ्रम था कि  क्रिकेट बोर्ड उनका श्री निवास है और शायद यह कुछ हद तक सही है  , दामाद मयप्पन के सीधे सट्टेबाजी में शामिल होने की ख़बरों के बावजूद श्रीनिवासन अपने निज निवास की तरह बोर्ड में बने रहे .और कुर्सी से उतरने से  पहले भी बोर्ड में अपनी मिलकियत बनाये रखना चाहते रहे .उनकी यह आस अधूरी रह गयी और श्रीनिवासन अपनी  शर्त पर  जिम्मेदारी से बाहर  हो गए .दरअसल क्रिकेट बोर्ड कुबेरों की संस्था है और बोर्ड अपने आप में कुबेर महल है इसमे निवास करने वाला स्वयंभू श्री हो जाता है और फिर वह इस श्री निवास को छोड़ना नहीं चाहता .यह हाल रविवार को बोर्ड की मीटिंग तक जारी रहा .लेकिन यह साफ़ दिख रहा है कि  यह बोर्ड वाकई श्री निवास है जिसमे श्रीनिवासन का वास है .

बोर्ड जिसे दामाद मयप्पन ने सटोरियों की सत्ता की तरह बदनाम करवा दिया ,श्रीनिवासन अपनी बदनामी से बचने के लिए बोर्ड अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहते थे बोर्ड के तमाम लोग शायद उनके साथ है और इसीलिए सिर्फ वे कुर्सी से उतरे हैं और जगमोहन डालमिया को काम के लिए कार्यकारी बना दिया गया है. 

दरअसल क्रिकेट बोर्ड कुबेर महल है और इस श्री निवास में रहने वाला कुबेरपति है. इस कुबेर महल में जो हैं वह उससे बाहर नहीं हो सकते इसलिए लड़ने भिड़ने और उत्पात मचाने के बजाए बोर्ड के सदस्यों ने मामले को ठंडा करने के लिए बीच का दिखावा किया है .इनमें से लगता है कोई नहीं चाहता स्पॉट फिक्सिंग जैसे मामले को ईमानदारी से रोकने के प्रयास हों सब बस यही करते रहे कि बदनामी के छींटें यदि उड़े तो वह उनके दामन तक नहीं आये . 

श्रीनिवासन  इस श्री निवास से बाहर नहीं हुए हैं तो इसमे श्री निवासियों की जीत भी है और सबकी चाहत भी यही है .सबने धुरंधरों की तरह इस मामले को ऐसे निबटाया कि  सबके बचने के रस्ते साफ़ हो जाए .कहने को बीसीसीआई देश में क्रिकेट की प्रतिनिधित्व संस्था है ,लेकिन क्रिकेट जैसे खेल से पैसा इस कदर टपक रहा है की सबकी नियत डोल रही है  और पूरा बोर्ड श्री निवास लग रहा है .

No comments:

Post a Comment

thanks for coming on my blog